• Wed. Oct 16th, 2024

सिडकुल में महिला अपराध रोकने को महिला चेतक ने संभाली कमान

Byआर सी

Oct 7, 2024

हरिद्वार (आर सी/गौरव कुमार)। पुलिस कप्तान प्रमेंद्र सिंह डोबाल के महिला अपराध रोकने को लेकर जारी किए गए निर्देश के बाद सिडकुल थाना क्षेत्र में भी महिला चेतकर्मियों को सक्रिय कर दिया गया है। सुबह-शाम महिला चेतककर्मी कंपनियों के आसपास गश्त करने के साथ ही महिला कर्मियों को जागरूक कर रही हैं। साथ ही छात्राओं को भी सजग करना शुरू कर दिया है। सिडकुल थानाध्यक्ष मनोहर सिंह भंडारी की अगुवाई में पुलिस टीमें क्षेत्र में लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही हैं।

महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध को रोकने के लिए एसएसपी के निर्देश पर थाना क्षेत्र में दो महिला चेतककर्मियों को लगाया गया है। महिला चेतक की तैनाती पहले भी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से बीच में लगातार गश्त नहीं कर पा रही थीं। अब फिर से रोशनाबाद, सिडकुल, नवोदय नगर, रावली महदूद और आसपास के इलाकों में महिला चेतक कर्मी सुमन राणा और होमगार्ड अनुराधा लगातार गश्त कर रही हैं।
सिडकुल थानाध्यक्ष मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि कंपनियों के बाहर सुबह ड्यूटी और शाम को छुट्टी होने के दौरान गश्त करते समय महिला कर्मियों को उन्हें जागरूक किया जा रहा है। साथ ही किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि लगने पर उत्तराखंड पुलिस ऐप या नजदीकी थाने-चौकी में सूचित करने के लिए सजग किया जा रहा है। बताया कि लगातार महिला चेतक को सक्रिय रहते हुए काम करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *