• Mon. Sep 16th, 2024

संतो की नगरी में छाया बदमाशो का आतंक, पुलिस की गले की हड्डी बनी आपराधिक घटनाएं

Byआर सी

Sep 12, 2023

हरिद्वार (आर सी)। सुबह- शाम हुई एक ही दिन में दो हत्याओं ने शहर भर में सनसनी फैला दी है।संतो की नगरी कहे जाने वाले शहर हरिद्वार में अब बदमाशो का आतंक छा गया है। जिले में अगर शहर की बात की जाए तो आपराधिक घटनाओ में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। तड़के गोली मार कर हत्या , शाम ढलते ही गला रेत कर हत्या जैसे मामलों ने शहर भर में हड़कंप मचा रखा है, जहा एक ही दिन में दिन दहाड़े गोली चल जाती है, ओर शाम ढलते ही गला रेत कर एक बुजुर्ग पुरुष की हत्या कर दी जाती है। ऐसे में एक बढ़ी चुनौती पुलिस के सामने खड़ी हो गई है, हालांकि सोमवार तड़के हुए गोलीकांड में पुलिस ने आरोपीयो को पकड़ कर खुलासा कर दिया है, लेकिन इस बात से भी इंकार नही किया जा सकता कि वारदातों पर शिकंजा कसने में पुलिस अभी काफी दूर नजर आ रही है। वही मीडिया जगत में चर्चा है कि पुलिस के आलाधिकारी बढ़ी घटना होने पर मीडिया का फोन रिसीव करना उचित नही समझते, ओर तो ओर आज कल कोतवाली व थाना प्रभारियो ने एक ओर नया ट्रेंड बना लिया है। क्षेत्र में बढ़ी घटना होने पर अलॉट हुए सरकारी नंबर को स्विच ऑफ कर देते है। जिससे वह मीडिया को जवाब देने व अन्य किसी मामलों से बचते नजर आते है।

शहर में यह घटनाए हुई आम: शहर भर में अब बढ़ी घटनाए आम नजर आने लगी है, जैसे हत्या, लूट, चोरी व टप्पेबाजी की घटनाओ ने शहर में सनसनी फैला रखी है, सुबह होते ही घटनाओ का बाजार देखने को मिल रहा है आलम यह है कि शाम ढलते ही अन्य बड़ी घटना प्रकाश में आ जाती है।

ऐसे मिलरा अपराधियो को बढ़ावा: शहर में आपराधिक घटनाए अपने चरम पर है तो वही शहर में पूर्व में हुए कुछ कोतवाली क्षेत्रो के मामले ऐसे है जिसमे दसों दिनों से जांच के टांवे देकर पुलिस मुकादमा नही दर्ज कर रही है, जबकि जीता-जागता सबूत शहर भर के साथ-साथ पुलिस के सामने भी रहा, ऐसे में शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है जब खुलेआम आपराधिक घटना होने पर भी ऐसे लोगो पर पुलिस मुकादमा दर्ज नही कर पा रही है तो गुंडाराज के अपराधियों को बढ़वा मिलेगा ही।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *